जेठवार गांव में लगा महिला चौपाल, मुख्य अतिथि रहे विधायक संजय यादव

book this side for ads Welcome to sikanderpurlive



सिकंदरपुर (विनोद कुमार)। क्षेत्र के जेठवार गांव में शुक्रवार को शक्तिस्वरूपा स्वयं सहायता समूह " एवं सुगंधा जनसेवा संस्थान के तत्वाधान में महिला चौपाल एवं महिला शक्ति संवाद कार्यक्रम आयोजन किया गया।साथ ही विधायक संजय यादव सहित पत्रकारों एवं पुलिस कर्मियों को कोरोना कर्मवीर सम्मान से सम्मानित किया गया।जिसके मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक संजय यादव रहे।मुख्य अतिथि विधायक संजय यादव द्वारा दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया एवं बच्चों द्वारा स्वागत गीत गाया गया। मुख्य अतिथि विधायक संजय यादव ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ने कहा कि आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर महिलाएं वास्तव में सशक्त होती हैं , वे अपने जीवन के निर्णय स्वयं ले सकती हैं । 


संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं  और बालिकाओं को कौशल विकास के साथ - साथ केंद्र व प्रदेश सराकर द्वारा संचालित अन्य योजनाओं के माध्यम से आर्थिक रूप से सशक्त बनाना अत्यंत सराहनीय सामाजिक सरोकार है इससे महिलाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा।कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हो या प्रदेश की योगी सरकार महिलाओं के लिए तमाम कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं। चाहे वह निशुल्क गैस कनेक्शन हो या इज्जत घर आवास के साथ-साथ स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को मजबूत करने का काम किया जा रहा है।आज पूरे प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित हैं पूर्व की सरकारों में महिलाएं सुरक्षित नहीं रह पाती थी। आए दिन हत्या रेप आदि की घटनाएं होती थी लेकिन जब से प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में सरकार बनी हैं। अपराधी या तो जेल में है नहीं तो प्रदेश से बाहर हैं। कहां की आज महिलाएं भी जागरूक हैं पढ़ लिख कर के बच्चियां आज उच्च पदों पर जा रही हैं।संस्था की कार्यवाहक सचिव रत्ना शुक्ला ने संस्था के उद्देश्य और कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि महिलाओं को आर्थिक निर्भर बनाने के लिये उनके हुनर को  प्रोत्साहित किया जाएगा , डेरी , मशरूम खेती , मुर्गी बकरी पालन , आर्ट एंड क्राफ्ट जैसे लघु व्यवसायों के लिये प्रशिक्षण प्रदान करवाया जायेगा । 


महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मेडिकल कैम्प का आयोजन किया जायेगा । महिलाओं का बैंक अकाउंट खुलवाने और उन्हें लघु ऋण दिलवाने का प्रयास किया जाएगा । संयोजक सुगन्धा शुक्ला व अनूप मिश्रा की देखरेख में कार्यक्रम संपन्न हुआ।इस अवसर पर ओपी शुक्ला, निरंजन राय, ओपी यादव, विनीत पाण्डेय बिट्टू, प्रिंस राय, शोभन राजभर,मनीष वर्मा, मैनेजर चौहान, बबलू राय गुड्डू यादव,रामनाथ यादव,मुन्ना वर्मा, चन्द्रशीला , रत्ना शुक्ला , बबिता , लीलावती , पंचवतिया , शीला , रेखा , सुमन , सुमित्रा आदि लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम की संचालन रत्ना शुक्ला ने किया।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
For More Update visit sikanderpurlive
thanks for visiting sikanderpur live
For More Update visit sikanderpurlive
Previous Post Next Post