sikanderpur live

डीएम व एसपी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सिकंदरपुर तहसील में की जनसुनवाई

book this side for ads Welcome to sikanderpurlive

शिकायतों को हो समयान्तर्गत निस्तारण, गुणवत्ता का रखें विशेष ख्याल: जिलाधिकारी

- डीएम व एसपी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सिकंदरपुर तहसील में की जनसुनवाई

- पैमाइस के मामलों में नापी कर अगले थाना दिवस पर करा दें निस्तारण


 

रिपोर्ट: विनोद कुमार 

सिकन्दरपुर, बलिया: सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अदिति सिंह ने सिकंदरपुर तहसील में जनसुनवाई की। इस अवसर पर आए हर एक फरियादियों की समस्याओं को सुना और निस्तारण के लिए अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले शिकायतों के प्रति संवेदनशीलता बरतें और गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखते हुए समयान्तर्गत निस्तारण ​सुनिश्चित कराएं। पैमाइस से जुड़े मामलों में कहा कि नापी कर अगले थाना दिवस पर मामले का निस्तारण अवश्य करा दें।


इस अवसर पर राशन, पेंशन, अवैध ​कब्जे व भूमि विवाद से जुड़े मामले ज्यादातर आए। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी मनायोग से लग जाएं तो अधिकांश समस्याओं को अपने स्तर से निपटा सकते हैं। यही समाधान दिवस का मुख्य उद्देश्य भी है। भूमि विवाद के मामलों में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम आपस में समन्वय बनाकर निस्तारण कराए। इस बात का विशेष ख्याल रहे कि मौका मुआयना करके ही मामले को हल कराएं, ताकि शिकायतकर्ता भी निस्तारण की गुणवत्ता से पूरी ​तरह संतुष्ट हो सके। 

राशन वितरण आदि से जुड़े मामलों में जिला पूर्ति अधिकारी को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। तहसील प्रशासन को निर्देश दिया कि सामान्य रूप से होने वाली जनसुनवाई में भी जनता की शिकायतों को पूरी जिम्मेदारी से निस्तारण कराएं, ताकि लोगों को दौड़भाग नहीं करना पड़े। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर पुलिस से सम्बन्धित मामलों को पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने सुना और निस्तारित करने के लिए मातहतों को निर्देशित किया। इस अवसर पर सीडीओ प्रवीण वर्मा, डीएफओ श्रद्धा यादव, सीएमओ डॉ तनमय कक्कड़, एसडीएम प्रशांत नायक, समाज कल्याण अधिकारी अभय सिंह समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
For More Update visit sikanderpurlive
thanks for visiting sikanderpur live
For More Update visit sikanderpurlive
Previous Post Next Post