गंगोत्री देवी इण्टर कालेज में शिक्षक एमएलसी का हुआ भव्य स्वागत



रिपोर्ट: गोपाल प्रसाद

सिकंदरपुर, बलिया। स्थानीय गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज के प्रांगण में आयोजित एक स्वागत समारोह के दौरान नवनिर्वाचित सदस्य विधान परिषद लाल बिहारी यादव का फूल मालाओं से लाद कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में सदस्य विधान परिषद लाल बिहारी यादव ने गंगोत्री देवी के प्रांगण में स्थित संस्थापक श्री बालेश्वर प्रसाद गुप्ता के मूर्ति पर माल्यार्पण किया। तत्पश्चात नेशनल हाल में आयोजित स्वागत समारोह के दौरान मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर उस पुष्पार्चन किया। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद वित्तविहीन शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राम गोविंद प्रजापति ने मौजूद प्रबंधकों, प्रधानाचार्य और शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि बड़ी मुश्किल दौर से आप सभी ने लाल बिहारी यादव को वाराणसी खंड से शिक्षक एमएलसी चुना है। 


आप सभी की आवाज सरकार के समक्ष उठाने के लिए वह कटिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों की स्थिति से सभी वाकिफ हैं। उनके दर्द को सभी समझते हैं। इस दौरान मुख्य अतिथि ने स्वागत से अभिभूत होकर सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया तथा उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि आपने जो आशा और विश्वास मुझ में दिखाई है उस आशा और विश्वास को मैं टूटने नहीं दूंगा। वित्तविहीन शिक्षकों की लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक कि सरकार मानदेय की घोषणा नहीं कर देती। उनकी पहली प्राथमिकता है कि सरकार वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय दे। कहा कि वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार वित्तविहीन प्रबंधकों, प्रधानाचार्यों व शिक्षकों से सौतेला व्यवहार कर रही है। उसके पास मूर्ख बना कर वोट लेने का समय तो है लेकिन उनके लिए कुछ करने का समय नहीं है। 


कहा कि जब से आपने मुझे विधान परिषद में भेजा है तब से वित्तविहीन का नाम सब लेते हैं। एक ऐसा समय था जब कोई इनका नाम लेने वाला नहीं था। सदन में दो मुंहे सांपों की तरह है लोग जो मेरे मुंह पर मेरी बात और सरकार के मुंह पर सरकार की बात करते हैं। आज पूरे प्रदेश में फर्जीवाड़ा चल रहा है और इस फर्जीवाड़े वाली सरकार में कुछ होने वाला नहीं है। सरकार ने बजट में कुछ नहीं दिया यह तय है कि सरकार मानदेय देना नहीं चाहती है। कहा कि हमारी समस्या का समाधान कौन करेगा वह अपने घोषणा पत्र में स्पष्ट करें। यदि वह घोषणा पत्र में स्पष्ट करता है तब हम उसकी सरकार बनाएंगे। नहीं तो अब वित्तविहीनों की सरकार बनेगी। कहा कि माध्यमिक शिक्षा को 80% वित्तविहीन शिक्षक भागीदारी कर रहा है पर उसे मिल ही क्या रहा है? आज की सरकार ने वित्तविहीन शिक्षकों के लिए कुछ नहीं किया है। 


भाजपा के नेता आखिर क्या कर रहे हैं? वित्तविहीन शिक्षकों की अपेक्षा क्यों? स्वागत समारोह को मुख्य रूप से लहरी सिंह, लाल बचन तिवारी, राजेश गुप्ता, सत्य नारायण यादव, वीरेंद्र यादव, अमरजीत यादव, डॉक्टर उमेश चंद, हरिलाल, सत्येंद्र राय, मोहम्मद हामिद कादरी, जय शंकर राय, बिंदेश्वरी सिंह, अशोक मिश्रा, मदन मोहन गुप्ता आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता प्रबंधक डॉ नरेंद्र प्रसाद गुप्ता व संचालन संतोष शर्मा ने किया।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com thanks for visiting sikanderpur live
Previous Post Next Post