मोदी सरकार किसानों की जमीन भी उद्योग पतियों को दान में देने के लिए तीन कानून पास कर चुकी है: रिजवी



सिकंदरपुर, बलिया। वर्तमान में देश और प्रदेश की दोनों सरकार देश की सारी संपति उद्योग पतियों के हवाले कर चुकी है।अब मोदी सरकार किसानों की जमीन भी उद्योग पतियों को दान में देने के लिए तीन कानून पास कर चुकी है।उक्त बातें समाज वादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री जियाउद्दीन रिजवी ने किसान जगाओ खेत बचाओ अभियान के तहत क्षेत्र के कोथ गांव में आयोजित किसान चौपाल में कहीं।चौपाल को संबोधित करते उन्होंने कहा कि कड़ाके के जाड़े में देश के किसान देश की राजधानी दिल्ली को घेर महीनों से बैठे है।लेकिन सरकार उनसे बात करने को तैयार नहीं है। उद्योग पतियों के दबाव के कारण किसानों की मांग नहीं मानी जा रही हैं। अडानी और अम्बानी के सारे पर भाजपा सरकार काम कर रही है।सरकार की डर है। कि किसान बिल वापस लेने पर कहीं उनकी सरकार ही उद्योगपतियों द्वारा गिरा दिया जाएगा। क्योंकि भाजपा की सरकार उद्योगपतियों ने ही साजिश के तहत बनवाई है।अब तक 35 किसानों ने आंदोलन में अपनी शहादत दे चुके है।


किन्तु सरकार किसानों कि शहादत का माखौल उड़ा रही है।समाजवादी पार्टी किसानों कि इस लड़ाई में हर कदम पर किसानों के साथ खड़ी है।तथा समाजवादी पार्टी किसानों कि लड़ाई को अपनी लड़ाई मान कर बिल वापसी तक लडेगी।किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हूं पूर्व मंत्री ने कहा कि ईश्वर परिजनों को इस संकट को सहने की क्षमता प्रदान करे।


चौपाल में शहीद हुए किसानों को दो मिनट मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।एवं चौपाल में प्रस्ताव पास कर किसान बिल को अविलंब वापस लेने की मांग की गई ।किसान चौपाल को रामजी यादव, डॉ मदन राय,भीष्म यादव,मुन्नीलाल यादव,अनन्त मिश्रा,बबलू सिंह,धनंजय सिंह,विरबहादुर वर्मा,राजकुमार वर्मा,राम जी वर्मा,देव नारायण यादव, हृदय यादव,नमो नरायान सिंह,राहुल राय,मल्लू यादव,संजय यादव,शिव जी त्यागी,अमरदेव यादव, लालबाबू यादव,वीरू राय,शिवरतन गुप्ता,राजविजय, दिनेश शर्मा,सरल यादव,आदि लोगो ने संबोधित किया।किसान चौपाल की अध्यक्षता लक्ष्मी शंकर यादव एवं संचालन गुरुजलाल राजभर ने किया।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com thanks for visiting sikanderpur live
Previous Post Next Post