ग्रामीणों की शिकायत के बाद जांच के लिए पहुंचे अधिकारी



सिकन्दरपुर (बलिया)। तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा सिवानकला मे कोटेदार देवन्ती देवी व लल्लन प्रसाद द्वारा राशन वितरण के दौरान धांधली व घोर अनियमितता की शिकायत ग्रामीणों द्वारा उपजिलाधिकारी से करने के बाद सोमवार को उपजिलाधिकारी अभय सिंह के निर्देश पर नायब तहसीलदार धनश्याम तिवारी व सप्लाई इंस्पेक्टर गुफरान अहमद जांच के लिए सिवानकला गांव मे पहुंचे। इस दौरान जांच अधिकारियों ने एक-एक कार्ड धारकों से कोटेदार द्वारा दिए जा रहे राशन, मुल्य व वजन के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

जांच टीम ने पहले सिवानकलां गांव में कार्ड धारकों से कोटेदारों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद जांच टीम ग्रामसभा सिवानकलां स्थित नेमा का टोला गांव में पहुंची, जहां पर कार्ड धारकों ने जांच टीम से कोटेदार के खिलाफ जमकर शिकायत की। वही कम राशन देने से संबंधित सबूत भी जांच अधिकारियों को सौंपा। धांधली व अनियमितता के बारे में पुछे गए सवाल का जवाब देते हुए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि डॉ जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि जब से फिंगर लगाने का सिस्टम शुरू हुआ है, तब से राशन वितरण प्रणाली में पारदर्शिता है। बताया कि ग्राम सभा के दोनों कोटेदारों द्वारा सही और सुचारू रूप से वितरण किया जा रहा है।

वही नायब तहसीलदार घनश्याम तिवारी ने बताया कि धांधली व अनियमितता की जांच की जा रही है। बताया कि जांच में कुछ कार्ड धारक कोटेदारों के पक्ष में है वहीं ज्यादातर कार्ड धारक कोटेदारों के खिलाफ है जांच पूरी कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी जाएगी तथा दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


sikanderpurlive.com
For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
Previous Post Next Post