शेखपुर में मोहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक का हुआ आयोजन

बैठक में मौजूद अधिकारी


सिकन्दरपुर। आगामी मुहर्रम पर्व के मद्देनजर सिकंदरपुर क्षेत्राधिकारी पवन कुमार के नेतृत्व मेंं शेखपुर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए, ताजियादारोंं व अखाड़ेदारो के साथ शांति समिति की बैठक की गई। क्षेत्राधिकारी पवन कुमार ने बताया कि मुहर्रम त्यौहार में ताजिया जुलूस बिल्कुल नहीं निकलेगा। सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए, मोहर्रम त्यौहार में एक ही व्यक्ति मिट्टी से लेकर मेहंदी तक जो भी रस्म है उसे पूरा करेगा। कर्बला में वही व्यक्ति जाकर दफन भी करेगा। 

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि सरकार के निर्देशों का पालन करना हम सब का कर्तव्य है। सरकार के निर्देशों का पालन न करने वालवालोंं के ऊपर कठोरता से कार्रवाई की जाएगी। आगे जो भी सरकार का निर्देश आएगा आप लोगों के बीच रखा जाएगा। थानाध्यक्ष बालमुकुंद मिश्रा ने कहा कि अपने अपने गांव में जिस दिन मिट्टी या मेहंदी का रस्म  हो तो अपने हल्के के उपनिरीक्षक से बता देंगे। 

बैठक में काजीपुर, चकिया, मुस्तफाबाद, निपनिया, जिंदापुर, शेखपुर के लोग शामिल रहे। इस मौके पर उपनिरीक्षक जयप्रकाश, तनवीर अहमद  प्रधान शेखपुर, जैनुद्दीन खान प्रधान मुस्तफाबाद, अशोक कनौजिया प्रधान काजीपुर, मनोज यादव  प्रधान  निपनिया, नैमतुल्लाह, सगीर खान, रफीउल्लाह अहमद, जैनुद्दीन कुरेशी, लालबाबू कुरैशी, नियामुल खान, शहाबुद्दीन अंसारी, सगीर अहमद, मनु पासी समेत सभी ताजियादार व अखड़ेदार मौजूद रहे।

sikanderpurlive.com
Previous Post Next Post