sikanderpur live

ज्ञानकुंज एकेडमी में संपन्न हुई 2023- 2024 की द्वितीय चक्र की प्रवेश परीक्षा

book this side for ads Welcome to sikanderpurlive

 


सिकन्दरपुर (बलिया)। पूर्वांचल के शीर्ष विद्यालयों में शुमार बलिया जनपद के सिकन्दरपुर तहसील अंतर्गत ज्ञानकुंज एकेडमी बंशीबाजार में सत्र 2023- 24 के लिए प्रवेश परीक्षा का दूसरा चक्र रविवार को संपन्न हुआ। ज्ञात हो कि प्रवेश परीक्षा का प्रथम चक्र 19 मार्च 2023 को संपादित किया गया था। इस दौरान बहुत सारे प्रवेशार्थी ऐसे थे, जिन्होंने पंजीकरण ना कराए जा सकने के कारण प्रवेश परीक्षा हेतु अनुमति नहीं किए गए इनके अभिभावकों के विशेष मांग के दृष्टिगत प्रबंधन ने प्रवेश परीक्षा के द्वितीय चक्र पर सहमति बनाई।

पूर्व प्राथमिक यूकेजी से लेकर 9वी और 11वीं तक के प्रवेशार्थियों ने द्वितीय चक्र की परीक्षा में उपस्थिति दर्ज कराई। परीक्षा आयोजक दीपक तिवारी के परीक्षा के बाबत यह बताया कि इस बार यूकेजी के 15, कक्षा 1 के 30, कक्षा दो में 38, कक्षा तीन में 42, कक्षा चार में 55, कक्षा 5 में 34, कक्षा 6 में 68, कक्षा 7 में 38, कक्षा आठ में 92, कक्षा 9 में 92 और 11वीं में 60 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया। इस प्रकार कुल 568 अभ्यर्थियों ने द्वितीय चक्र की परीक्षा में प्रवेश लिया। प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी करने के बारे में तिवारी ने आगे कहा कि उपलब्ध रिक्तियों के सापेक्ष प्रथम चक्र की प्रवेश परीक्षा के आधार पर प्रवेश पाए हुए अभ्यर्थियों के समायोजन के उपरांत शेष बचे जारी सीटों के लिए द्वितीय सत्र की परीक्षा से उपयुक्त अभ्यर्थियों की सूची 14 अप्रैल 2023 को जारी की जाएगी। 

इस परीक्षा परिणाम को अभ्यर्थी अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर देख सकेंगे। साथ ही साथ उपयुक्त अभ्यर्थियों की सूची विद्यालय के नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा कर दी जाएगी। उपलब्ध सीटों के बाबत प्रधानाचार्य सुधा पाण्डेय ने जानकारी दिया कि इस विद्यालय के पुराने विद्यार्थी और प्रथम चक्र की प्रवेश परीक्षा में उपयुक्त अभ्यर्थियों के समायोजन के बाद ही द्वितीय चक्र से प्रवेश हेतु सीटें तय की जाएंगी। उपलब्ध सीटों की जानकारी के लिए प्रधानाचार्य ने बताया कि 11वीं में 47 सीटें, 9वीं में 30 सीटें और जूनियर कक्षाओं में प्रवेश हेतु सीटों की संख्या बहुत कम उपलब्ध है। ऑनलाइन परीक्षा परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए प्रधानाचार्या ने बताया कि एंड्राइड मोबाइल पर परीक्षा परिणाम देखने के लिए फोन पर प्ले स्टोर से स्कूल डायरी एप डाउनलोड करें इंस्टॉल बटन दबाएं और एक बार डाउनलोड हो जाने पर अपने आईडी और पासवर्ड के लिए अपना पंजीकृत मोबाइल 10 अंक टाइप करें। उदाहरण के लिए यदि आपका मोबाइल नंबर 9999999999 है तो यही नंबर आपके लिए आईडी और पासवर्ड दोनों का काम करेगा। निर्धारित प्रक्रिया पूरी होने पर आपका प्रवेश परीक्षा परिणाम आपके मोबाइल पर उपलब्ध हो सकेगा। उप प्रधानाचार्या शीला सिंह ने अभिभावकों से आग्रह किया कि वह अपने बालकों की सुगमता के लिए प्रवेश शीघ्र करा लें अन्यथा देरी के कारण पठन-पाठन की प्रक्रिया बाधित हो सकती है। प्रबंधक डॉ देवेंद्र सिंह ने कहा कि ज्ञानकुंज की महत्ता पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी उत्कृष्ट स्तर की है। यहां के विद्यार्थी देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में चयनित होते हैं और अच्छे नागरिक बनकर देश की सेवा का सौभाग्य पाते हैं। अध्यक्ष ज्योति स्वरूप पाण्डेय ने सभी प्रवेशार्थियों के मंगलमय भविष्य के साथ-साथ अभिभावकों के मंगल की कामना की। इस दौरान शीबा, राकेश पाण्डेय, कुसुम लता, अनिल साहनी, अविनाश तिवारी, बंदना, उमरा, संदीप आरजू व तहसीन आदि उपस्थित रहे।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
For More Update visit sikanderpurlive
thanks for visiting sikanderpur live
For More Update visit sikanderpurlive
Previous Post Next Post