बाइक रैली निकालकर किसानों को दिया गया यह संदेश

book this side for ads Welcome to sikanderpurlive


सिकन्दरपुर, बलिया। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को आम नागरिक तक पहुंचाने के उद्देश्य से मंगलवार को  बाइक रैली निकली गई। तहसील कार्यालय से प्रारम्भ हुई उक्त बाइक रैली को उप जिलाधिकारी सिकन्दरपुर अखिलेश कुमार यादव ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। जो तहसील क्षेत्र के विभिन्न गावों में जाकर किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में जागरूक किया। इस दौरान फसल बीमा से संबंधित पम्पलेट्स भी वितरित किया गया। 


क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों के भ्रमण के दौरान किसानों ने सम्बंधित अधिकारियों से फसल बीमा योजना को विस्तार से समझा। किसानों को जागरूक करने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर पर पहुंच कर बाइक रैली समाप्त हुई। रैली के दौरान ग्राम पंचयात करमौता में किसान सभा का भी आयोजन किया गया था। जहां पर किसानों को फसल बीमा के जरिये फसलों को सुरक्षा और क्षतिपूर्ति की जानकारी दी।  सीएससी के जिला प्रबंधक ऋषिकेश सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का प्रारंभ सभी कॉमन सर्विस सेंटर पर प्रारंभ हो गया है। किसान अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना आधार कार्ड, खतौनी और पासबुक के साथ अपने फसल को सुरक्षित करने हेतु पंजीकरण करा सकते हैं। 


बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत अगर किसानों को कोई भी प्राकृतिक आपदा जैसे बारिस, सुखा या जानवरों के द्वारा फसल को नष्ट व नुकसान होता है तो उसका समुचित भुगतान किसानों को किया जाता है। इस मौके पर शोभन राजभर, सत्येन्द्र राजभर, आशु राजभर, कमलेश गुप्ता, सोनू कुमार गुप्ता, दीपक गुप्ता, बंटू शर्मा, राहुल गुप्ता, पंकज कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
For More Update visit sikanderpurlive
thanks for visiting sikanderpur live
For More Update visit sikanderpurlive
Previous Post Next Post