sikanderpur live

ताजिया चौक की जमीन पर रातों रात किया अवैध निर्माण, पुलिस ने दिखाई तत्परता, हटवाया कब्जा

book this side for ads Welcome to sikanderpurlive

 


गोपाल प्रसाद

सिकंदरपुर, बलिया। सिकन्दरपुर कस्बा अंतर्गत मिल्की मोहल्ला स्थित ताजिया चौक के बगल में रविवार को अहले सुबह अवैध निर्माण की सूचना पर हड़कंप मच गया। सुचना पर पहुंची पुलिस ने अवैध निर्माण को गिराते हुए किसी तरह मामले को शांत कराया। 


बताया जाता है कि मिल्की मोहल्ला अंतर्गत आनन्दी स्वीट्स के बगल में ताजिया चौक है। इसी से सटे सत्यदेव चौरसिया उर्फ कल्लू चौरसिया अपना गुमटी लगाकर पिछले 15 वर्षों से पान बेचने का धंधा करता है। हालांकि इसका कभी किसी ने विरोध नही किया। मोहर्रम के समय प्रशासनिक पहल पर गुमटी को हटा दिया जाता है। 


ताकि ताजिया निकालने के दौरान कोई दिक्कत न हो। वहीं चौक पर चढ़ने और उतरने के लिए उसके अगल-बगल कुछ खाली जगह है। रविवार की भोर में करीब तीन बजे सत्यदेव चौरसिया द्वारा चौक के बगल में खाली पड़ी जमीन पर अवैध निर्माण शुरू कर दिया और करीब चार फीट दीवार खड़ी कर दी। सुबह टहलने निकले लोगों की नजर जब उक्त नवीन दीवार पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। मामला दो सम्प्रदायों का होने के कारण दूसरे पक्ष के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। 


वहीं अवैध निर्माण की सूचना पर भारी संख्या में भीड़ भी जुट गई। सूचना पर पहुंचे एसएचओ योगेश यादव ने मातहतों के साथ मिलकर स्वयं उस निर्माण को गिरा दिया और निर्माणकर्ता को थाने लेकर चली गई। उक्त घटना को लेकर तरह तरह की चर्चा भी हो रही है। कुछ लोगों का कहना है कि निकाय चुनाव के मद्देनजर माहौल खराब करने की नियति से उक्त कार्य किया गया है। इस सम्बंध में एसएचओ योगेश यादव का कहना है कि उक्त अवैध निर्माण को गिरा दिया गया है और दोनों पक्षों से बात की का रही है। कस्बा का माहौल खराब करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएगा।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
For More Update visit sikanderpurlive
thanks for visiting sikanderpur live
For More Update visit sikanderpurlive
Previous Post Next Post