रक्षाबंधन की तैयारियां हुई तेज, बाजार में सजी राखी की दुकानें

book this side for ads Welcome to sikanderpurlive


विनोद कुमार

सिकन्दरपुर, बलिया। रक्षाबंधन का त्यौहार पास आ रहा है,जिसके साथ त्यौहार को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई है ,बाजार में राखियों से दुकानें सज गई है। दुकानों में सजी राखियों में कई स्टाइल और वैरायटी की राखियां देखने को मिल रही हैं। बाजार में सजने वाली इन राखियों से एक बात को साफ दिखाई देती है कि बदलते वक्त के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार भी स्टाईलिश होता जा रहा है। राखी की दुकानों पर छोटे बच्चों के लिए कार्टून वाली राखी उपलब्ध हैं। इसमें रबड़ के मोटू-पतलू, लिटिल सिंघम, छोटा भीम, बेनटेन आदि की राखी मौजूद हैं। 


बहनें अपने छोटे भाईयों या भतीजों के लिए कार्टून वाली राखी खरीद रही हैं।वहीं कई स्थानों पर लोगों ने अस्थायी दुकानें बनाकर राखी बेचना शुरू कर दी है। सिकंदरपुर के चौक बाजार, हॉस्पिटल रोड, जलपा स्थान, बस स्टैंड, मनियर रोड, नगरा मोड़, बेल्थरा मार्ग आदि जगहों पर अस्थायी दुकानें सज गई है।बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए मोतियों व ब्रासलेट को ज्यादा पसंद कर रही हैं तो बच्चों के लिए टेडीनियर को राखी खरीद रही हैं। 


कई बहनें अपने भाई की कलाई पर सोने और चांदी की राखी बांधने के लिए ज्वेलसों की दुकानों पर खरीदारी करती नजर आ रही हैं। वही बातचीत करने पर सिकंदरपुर राखी दुकानदार अनमोल ने बताया कि शाम के समय राखी की दुकानों पर अच्छी भीड़ भाड़ रहती हैं। ऐसे में इस बार राखी का बेहतर कारोबार होने की उम्मीद हैं।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
For More Update visit sikanderpurlive
thanks for visiting sikanderpur live
For More Update visit sikanderpurlive
Previous Post Next Post