उर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने पंदह पीएचसी का किया निरीक्षण

book this side for ads Welcome to sikanderpurlive


गोपाल

सिकन्दरपुर, बलिया। प्रदेश के ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर ने  जनपद प्रवास के दौरान शनिवार को दोपहर बाद पीएचसी पंदह का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने पीएचसी की साफ-सफाई और व्यवस्थाओं का जायजा लिया और प्रभारी चिकित्साधिकारी को और सुधार करने का निर्देश दिया। करीब 20 मिनट के औचक निरीक्षण के दौरान राज्य मंत्री ने ओपीडी, जननी सुरक्षा योजना व प्रसव केंद्र को देखा और विस्तृत जानकारी ली। हालांकि हॉस्पिटल की व्यवस्था को देख मंत्री सन्तुष्ट नजर आए पर परिसर में चहुंओर व्याप्त झाड़ झंखाड़ और गंदगी को लेकर नाराजगी भी जाहिर की। कहा कि चिकित्सालय में गंदगी होना ठीक नही है इसे तत्काल साफ कराया जाय। 


उधर जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों से सम्बंधित जानकारी लेते हुए उनके भुगतान के बारे में पूछा।  प्रभारी चिकित्सक मंजीत आनन्द ने पोर्टल पर शत प्रतिशत एंट्री होने की बात बताई। इस दौरान बीसीपीएम से पोर्टल पर लॉगिन कर, की गई एंट्री को दिखाने को कहा। जिस पर धर्मेंद्र कुमार ने कम्प्यूटर पर पूरा विवरण दिखाया। लाभार्थियों की सूची देख पूरी तरह सन्तुष्ट हुए मंत्री ने सीएमओ नीरज पांडेय से यहां की व्यवस्था को और बेहतर बनाने को कहा, ताकि यह चिकित्सालय सर्वश्रेष्ठ पीएचसी बन सके।


उधर हॉस्पिटल के निरीक्षण के उपरांत राज्यमंत्री पंदह ग्राम पंचायत सचिवालय पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। इस दौरान ग्रामीण विकास से सम्बंधित कराये जा रहे कार्यों के बारे में पूछा और विभिन्न योजनाओं की भी प्रगति देखी। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी को बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ देने को निर्देशित किया। 


इस मौके पर जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह, एसपी राजकरन नैय्यर, सीडीओ प्रवीण वर्मा, सीएमओ नीरज पांडेय,  मुबारक हुसैन, अम्बरीश सोनकर, अफजल अहमद, धर्मेंद्र यादव, अजय सिंह, शम्भूनाथ धुसिया, हरेराम चौरसिया, श्रीप्रकाश राय, सतीश मिश्र सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
For More Update visit sikanderpurlive
thanks for visiting sikanderpur live
For More Update visit sikanderpurlive
Previous Post Next Post