sikanderpur live

ज्ञान कुंज अकादमी बंशी बाजार में उत्साह पूर्वक रंगोली महोत्सव मनाया गया

book this side for ads Welcome to sikanderpurlive



सिकन्दरपुर (बलिया) कोरोना महामारी की विकराल विभीषिका के उपरान्त क्षेत्र के ज्ञान कुंज अकादमी वंशी बाजार में उत्साह पूर्वक रंगोली महोत्सव मनाया गया । लगभग दो वर्षों तक अपने-अपने घरों में वेद ज्ञान कुंज अकादमी के विद्यार्थियों के लिए यह एक ऐसा अवसर था। जिसका पूरे विद्यालय परिवार ने जमकर लुफ्त उठाया। 

इस बाबत विद्यालय की उप प्रधानाचार्या श्रीमती शीला सिंह ने बताया कि पूर्व प्राथमिक से कक्षा आखी के विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग विषयों पर रंगोली बनाने और प्रस्तुत करने का अवसर दिया गया । श्रीमती सिंह ने कहा कि, जहाँ एक और पूर्व प्राथमिक स्तर से कक्षा - २ तक के विद्यार्थियों ने आकर्षक दीप बना कर परिसर को प्रकाशित किया।


 वहीं तीसरी कक्षा से पाँचवी के छात्रों ने दिया जलाओं पर्यावरण बचाओ विषय पर आकर्षक रंगोली बनाकर दीपों से जगमग कर दिया छठवीं से आठवीं तक के छात्रों ने भारतीय संस्कृति पर अपने को केन्द्रीत रखा और अपनी प्रस्तुति के माध्यम से इसके संरक्षण के लिए विभिन्न उपायों की चित्रात्मक प्रस्तुति की। 

विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती सुधा पाण्डेय ने अपनी भावना व्यक्त करते हुए कहा कि.- अभी हमारा देश कोरोना की विधि विभाषिका से उभर नहीं पाया है। इस लिए नवीं से बारहवी तक के विद्यार्थियों ने कोरोना तब और अब विषय पर चित्रात्मक प्रस्तुति के माध्यम से अपनी बात कही। रंगोली प्रतियोगिता के परिणाम विभिन्न समूहों में इस प्रकार रहे।  9, A प्रथम स्थान १,८ द्वितीय, 9,13 तृतीप ल्याने क्रमश: 10-८ प्रथम 10- A. द्वितीप, 10-13-तृतीय स्थान करता - 11 प्रयम " - P द्वितीय 11-0. तृतीय 11-0 कक्षा-प्रथम 12-13 द्वितीय 01/2012-2 श्वेता राय, शीबा, मुफिदा, दुगेश, इस अवसर पर श्वेता राय, प्रियंका त्रिपाठी, काशी नरेश, अजीत यादव, गौरव मिश्रा आदि उपस्ति रहे।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
For More Update visit sikanderpurlive
thanks for visiting sikanderpur live
For More Update visit sikanderpurlive
Previous Post Next Post