आरएसएस गुरुकुल एकेडमी में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

book this side for ads Welcome to sikanderpurlive


गोपाल प्रसाद की रिपोर्ट

सिकन्दरपुर (बलिया)। तहसील क्षेत्र के कटघरा बंसीबाजार स्थित आरएसएस गुरुकुल सीनियर सेकंडरी अकादमी में रविवार को अकादमी के प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू नें डॉ सर्वेपल्ली राधाकृष्णन के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर व केक काटकर शिक्षक दिवस शालीनता पूर्वक मनाया गया। इस दौरान उपस्थित छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को संबोधित करते उन्होंने सर्वप्रथम शिक्षा क्षेत्र से जुड़े सभी शिक्षण संस्थानों के हर एक शिक्षक, शिक्षिकाओं व कर्मचारियों को शिक्षक दिवस की ढेर सारी बधाई दी। शिक्षक दिवस पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए विद्यालय के प्रबंधक जयप्रताप सिंह गुड्डू कहां कि हम सब हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस का जश्न मनाते है। आज डॉ सर्वेपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन है। डॉ सर्वेपल्ली राधाकृष्णन राष्ट्रपति बनने से पहले एक महान प्रतिशिष्ठ शिक्षक थे। इसलिए उनका जन्मदिन पूरे देश में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। 

डॉ सर्वेपल्ली राधाकृष्णन ने केवल भारत के राष्ट्रपति थे बल्कि एक महान शिक्षक भी थे। शिक्षक दिवस के दिन हमारे देश के शिक्षकों के प्रति सम्मान करने के लिए यह शिक्षक दिवस मनाया जाता है। छात्रों के व्यक्तित्व को आकार देने और भविष्य को उज्ज्वल बनाने में शिक्षक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है और उन्हें देश का एक आदर्श नागरिक बनाते है। शिक्षक छात्रों को अपने बच्चे के रूप में प्यार करते है। 


शिक्षक छात्रों में भेदभाव नहीं करते और सभी छात्रों पर ध्यान देते है। हमारे माँ-बाप हमें देश का एक अच्छा नागरिक बनाने के लिए स्कूल में भेजते है। हालाँकि हमारे शिक्षक हमारे पूरे भविष्य को उज्ज्वल और सफल बनाने की जिम्मेदारी लेते है। शिक्षक हमारे जीवन में ज्ञान प्रदान करने के साथ एक जीवन को दिशा भी देते है। शिक्षक ज्ञान का स्रोत है। मैं प्रत्येक छात्र से अनुरोध करता हूं कि सभी छात्र शिक्षकों की सलाह का पालन करें और देश का एक अच्छा नागरिक बनें।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
For More Update visit sikanderpurlive
thanks for visiting sikanderpur live
For More Update visit sikanderpurlive
Previous Post Next Post