विद्युत विभाग नहीं बदल रहा था ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों ने जेई को घेरा



रिपोर्ट: गोपाल प्रसाद

सिकन्दरपुर, बलिया। क्षेत्र के लीलकर गांव के विद्युत उपभोक्ताओं ने बुधवार को विगत 22 दिनों से जले ट्रांसफार्मर को ना बदले जाने के कारण विद्युत विभाग के जेई को घेरे रखा। 24 घण्टे में ट्रांसफार्मर बदले जाने के आश्वासन के बाद ग्रामीण वापस चले गए । ज्ञात हो कि प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण इलाकों में जले ट्रांसफार्मर को 48 घंटे के अंदर बदलने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों के कृपा से एक 1 महीने बीत जाने के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदले जा रहे हैं। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार लीलकर गांव में स्थित सरकारी ट्यूबवेल का ट्रांसफार्मर विगत 22 दिनों से जला हुआ था जिसकी शिकायत टोल फ्री नंबर व कस्टमर केयर पर भी उपभोक्ताओं द्वारा की जा चुकी थी बावजूद इसके बिजली विभाग की लापरवाही से अब तक उक्त ट्रांसफार्मर को नहीं लगाया गया जिससे आजिज  आकर उपभोक्ताओं ने बुधवार को विद्युत उपकेंद्र सिकंदरपुर पर पहुंच कर कार्यलय में बैठे जेई योगेश यादव को घण्टो घेरे रखा । 


बाद किसी तरह उच्चाधिकारियों से बात करने के बाद ट्रांसफार्मर लगने का स्वीकृति मिलने पर ग्रामीणों ने जेई को छोड़ा । इस दौरान उपस्थित गांव वासियों ने बताया कि विगत 22 दिनों से लगातार अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जा रहा है जबकि उसके बाद के जले ट्रांसफार्मरों को सुविधा शुल्क लेकर लगा दिया जा रहा है इस दौरान मनोज राय, राजू मिश्रा ,रामजन्म बिंद, पिंटू राय ,रामबचन बिंद, बंटी बिंद, टुनटुन बिंद ,सत्यदेव बिंद , आदि लोग उपस्थित रहे ।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com thanks for visiting sikanderpur live
Previous Post Next Post