मालदह गांव के समीप खेतों में आग लगने से तीन गांवों के अधदर्जन से ज्यादा किसानों की दस बीघा क्षेत्रफल में खड़ी गेहूं की फसल जल कर नष्ट



सिकन्दरपुर। मालदह गांव के समीप  खेतों में आग लगने से तीन गांवों के अधदर्जन से ज्यादा किसानों की  दस बीघा क्षेत्रफल में खड़ी गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो गई।यदि गांव वालों ने ततपरता से आग पर काबू नहीं पाया होता तो क्षति के गुना हुई होती।आग लगने का कारण अज्ञात है और पीड़ित किसान मालदह,कुडीडीह व नरायनपुर गांव के रहने वाले  हैं।


जानकारी के अनुसार तीन गांवों मालदह,नरायनपुर,और कुंडीडीह कि सीमा पर स्थित सरेह में सबसे पहले नरायनपुर के किसान विरेन्द्र सिंह के गेहूं के खेत में किसी तरह आग लग गई।जो तेज हवा बहने के कारण तत्काल आसपास के खेतों में तेजी से फैलने लगी। खेतों में लगी आग को देख कर पास पड़ोस के गांवों के सैकड़ों किसान लाठी डंडे लेकर मौके की तरफ दौड़ पड़े।मौके पर पहुंचते ही किसान खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को आगे से काट और पीट पीट कर आग के आगे प्रसार को रोकने का प्रयास करने लगे।करीब दो घण्टे के अथक प्रयास के बाद आग किसी तरह से शांत हुआ तब तक वीरेन्द्र सिंह सहित रामआसरे,तारकेश्वर सिंह,पवन तिवारी,शुभनारायन तिवारी, बैजनाथ, रामसरिया, सुभावती, महादेव, धाना आदि की गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो गई। सूचना पा कर पहुंचे हल्का लेखपाल अजित सिंह ने पीड़ित किसानों की सूची और क्षति का आकलन कर भरपूर मदद दिलाने का आश्वासन दिया।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
thanks for visiting sikanderpur live
Previous Post Next Post