दंत परीक्षण शिविर का हुआ आयोजन

 


रिपोर्ट: विनोद कुमार

सिकन्दरपुर। श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय , दादर आश्रम की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने रविवार को प्राथमिक विद्यालय संदवापुर पर बिमला मेमोरियल डेंटल हॉस्पिटल के सौजन्य से निःशुल्क दंत परीक्षण एवं दवा वितरण शिविर का आयोजन किया, जिसका उद्घाटन वरिष्ठ पत्रकार संतोष शर्मा एवं आरिफ अंसारी ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में डॉ सूर्य भूषण तिवारी ने 95 ग्रामीणों एवं स्वयंसेवियों के दांतों का इलाज किया और दवा वितरित की। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक डॉ कृष्ण कुमार सिंह सभी का स्वागत करते हुए कहा कि एनएसएस सामुदायिक सेवा के लिए समर्पित है।


      

सात दिवसीय विशेष शिविर के पांचवें दिन एनएसएस इकाई एवं मिशन शक्ति इकाई ने बाल विवाह एवं नशा उन्मूलन पर संयुक्त रुप से संदवापुर गाँव में डॉ कृष्ण कुमार सिंह एवं डॉ मनजीत कुमार राय के नेतृत्व में जागरूकता रैली का आयोजन किया। अपराह्न में आयोजित बौद्धिक संगोष्ठी में डॉ अम्बरीश कुमार सिंह ने ' मानवाधिकारों का महत्त्व' एवं डॉ  दिलीप कुमार ने ' बालिका शिक्षा का महत्त्व' विषय पर व्याख्यान दिया। बब्बन तिवारी ने अध्यक्षता और डॉ मनजीत राय ने संचालन किया।    

इसके पूर्व चौथे दिन स्वयंसेवियों ने पूरे संदवापुर गाँव में  मतदाताओं को सजग करने के लिए एक सक्रिय जागरूकता रैली निकाली थी, जिसमें स्वयंसेवकों ने मतदाताओं को जागरूक करने हेतु विभिन्न प्रेरक नारे लगाए। रैली के दौरान ही स्वयंसेवियों ने घर-घर जाकर लोगों को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान हेतु प्रेरित किया। बौद्धिक सत्र के अंतर्गत श्री जितेंद्र राय  ने पर्यावरण संरक्षण पर व्याख्यान दिया।


For More Updates visit www.sikanderpurlive.com thanks for visiting sikanderpur live
Previous Post Next Post