जयप्रताप सिंह "गुड्डू" के ऐतिहासिक कार्य पर एसडीएम ने किया सम्मानित



रिपोर्ट: विनोद कुमार
सिकन्दरपुर (बलिया)। क्षेत्र के कठघरा स्थित शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी शिक्षण संस्थान आर. एस. एस गुरूकुल सीनियर सेकेंडरी अकादमी द्वारा वैश्विक कोरोना महामारी के दृष्टिगत आर्थिक तंगी का दंश झेल रहें छात्र, छात्राओं व उनकें अभिभावकों को बड़ी राहत देतें हुए 16 फरवरी को शिक्षा सत्र 2019- 20 का बकाया सभी फीस को माफ करने का ऐतिहासिक फैसला लेतें हुए फीस माफी की घोषणा कर दिया था। प्रबंधक के इस फैसले के बाद एक तरफ जहां अभिभावकों को बड़ी राहत मिली। फीस माफी की घोषणा के बाद विद्यालय के प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू के पास बधाई देनें वालें लोगों व अभिभावकों का तांता लगने का सिलसिला लगातार अभी तक चला आ रहा हैं। फीस माफी के फैसले से प्रभावित व अभिभूत होकर उनकें हौसले को उड़ान देने के लिए वुधवार को उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह व खबरें आजतक Live की संपादकीय टीम खुद चलकर विद्यालय प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू को सम्मानित करने विद्यालय परिसर मे पहुंचे।

 स्वागत के उपरांत उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह व खबरें आजतक Live के संपादक विनोद कुमार गुप्ता व उप संपादक संतोष शर्मा नें संयुक्त रूप से विद्यालय के प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू को फूल माला पहनाकर व प्रशस्ति पत्र देकर अंगवस्त्र से सम्मानित किया। कार्यक्रम को संबोधित करतें हुए उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने कहा कि वैश्विक कोरोनावायरस के चलते हर व्यक्ति आर्थिक तंगी को लेकर बहुत परेशान है। ऐसी परिस्थितियों में विद्यालय प्रबंधक द्वारा छात्र व छात्राओं की फीस माफ कर जय प्रताप सिंह  गुड्डू ने एक बहुत ही उत्कृष्ट व सामाजिक कार्य किया है। कहा कि कोरोना वायरस महामारी मे सभी विद्यालय प्रबंधन खुद आर्थिक तंगी का सामना कर रहें है। अपने नुकसान को झेलते हुए भी विद्यालय प्रबंधन द्वारा फीस माफी की घोषणा करना अपने आप में ही इस समाज के लिए अतुलनीय योगदान है।

उप जिलाधिकारी ने कहा कि अन्य शिक्षण संस्थानों को भी आर एस एस गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी अकादमी से सीख लेकर समाज की सेवा में आगे आना चाहिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू नें कहा कि हर व्यक्ति कहीं ना कहीं समाज के साथ जुड़ा हुआ है। ऐसे में समाज के अंदर हो रही परेशानियों को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता। अभिभावकों को हो रही आर्थिक दिक्कतों के दृष्टिगत ही विद्यालय ने फीस माफी का फैसला लिया। इस दौरान प्रबंधक ने कार्यक्रम में पधारे सभी लोगों का आभार भी व्यक्त किया। स्वागत कार्यक्रम के दौरान विद्यालय परिवार सहित क्षेत्र के दर्जनों वरिष्ठ व गणमान्य लोग मौजूद रहें।

For More Updates visit www.sikanderpurlive.com For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
thanks for visiting sikanderpur live
Previous Post Next Post