सपा कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को महामहिम राज्यपाल को संबोधित सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन सौंपते



 रिपोर्ट: गोपाल प्रसाद

सिकन्दरपुर, बलिया। पूर्व कैबिनेट मंत्री व समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव व जिला प्रवक्ता राजन कनौजिया की उपस्थिति में शुक्रवार को सैकड़ों सपाइयों ने किसानों की समस्याओं को लेकर डांक बंगले से जुलूस निकालते हुए तहसील में महामहिम राज्यपाल को संबोधित छः सूत्रीय मांगों का ज्ञापन उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर अभय सिंह को सौंपा।

ज्ञापन में मुख्य रूप से धान की फसल बर्बाद होने पर उसकी भरपाई हेतु दस हजार रुपये बिस्वा के हिसाब से किसानों को मुआवजा देने, बढ़ी हुई डी०ए०पी० की कीमत अविलंब वापस लेने, क्रय केंद्र पर धान का खरीद नहीं होनें के कारण सभी क्रय केंद्रों को अविलंब खोलने, खरीद दरौली के बीच बनने वाला पीपा का पुल जो अक्टूबर महीने में ही तैयार हो जाना चाहिए जो अब तक नहीं बन पाया पीपा पुल को अविलंब बनाने को निर्देशित करने, पराली की समस्या से किसानों को निजात दिलाने के लिए कोई ठोस व्यवस्था करने, पराली जलाने के कारण प्रदेश में किसानों पर किए गए मुकदमे तत्काल वापस लेने व गिरफ्तार किसानों को तत्काल रिहा करने की मांग की गई है।

इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी ने कहा कि प्रदेश का किसान आज बहुत परेशान है। अतिवृष्टि से किसानों के गड्ढे और ताल में होने वाली धान की फसल डूब कर बर्बाद हो गई है। दो दो बार धान की रोपाई करना पड़ा। इसके बाद भी धान की फसल डूब गई किसानों को बहुत नुकसान हुआ। वही मक्का, ज्वार तथा बाजरा की फसल भी अतिवृष्टि से पूरी तरह बर्बाद हो गई हैं। कहा कि डीजल का दाम बढ़ने के कारण खेत की जुताई भी महंगी हो गई है। डीजल के दाम बढ़ने के असर धान की कटाई पर भी पड़ रहा है। जहां पहले एक हजार रुपये बिस्वा में धान की कटाई हो जा रही थी जो कि अब बढ़कर पंद्रह सौ रुपये बिस्वा हो गया है। वहीं गेहूं की फसल पर भी संकट मंडरा रहा हैं। किसान फसल बोने के बारे में सोच कर ही बदहाल व परेशान है।

ज्ञापन देने में मुख्य रूप से डा. मदन राय, रामजी यादव, अनंत मिश्रा, सीपी यादव, शिवजी त्यागी, मुन्नीलाल यादव,भीष्म यादव, सुधीर कुमार राय, अश्वनी सिंह, बबलू सिंह, देवनारायण यादव, अमरनाथ यादव, नमो नारायण सिंह, गुरुजलाल राजभर, हीरामन यादव, राकेश राय, बृजेश यादव, मल्लू यादव व मंगल देव यादव समेत सैकड़ों समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।



For More Updates visit www.sikanderpurlive.com thanks for visiting sikanderpur live
Previous Post Next Post