तहसील सभागार में एसडीएम ने बीएलओ के साथ बैठक कर दिया निर्देश

एसडीएम


सिकन्दरपुर (बलिया)। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बजने के बाद स्थानीय प्रशासन अपनी तैयारियों मे जुट गया हैं। ग्राम पंचायतों की निर्वाचक नामावलियों के विस्तृत पुनः निरीक्षण को लेकर मंगलवार को तहसील सभागार मे उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह की अध्यक्षता मे विकास खण्ड पंदह व विकास खण्ड नवानगर के सभी बीएलओ की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी ने कहा कि सभी बीएलओ अपने-अपने क्षेत्र के सभी गांवों मे घर-घर जाकर उस परिवार के सभी सदस्यों की ईमानदारी के साथ जांच करें। 

अपने कार्य को समय से संपादित करें तथा अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी के साथ करें। सख्त चेतावनी देते हुए उपजिलाधिकारी ने कहा कि 18 साल या इससें ऊपर का कोई भी व्यक्ति निर्वाचक नामावली मे वंचित ना रह जायें। बैठक मे बीएलओ को सख्त निर्देश देतें हुए उपजिलाधिकारी ने कहा कि जिन परिवारों मे लड़कियों की शादी हो गई हैं तथा वो अपनें ससुराल चली गई हैं। फिर भी उनका नाम वर्तमान निर्वाचक नामावली मे दर्ज हैं। 

ऐसे मे उनका नाम तत्काल प्रभाव से जांचोपरांत निर्वाचक नामावली से हटा दिया जाये। बैठक मे उपस्थित सभी बीएलओ को चेताते हुए उपजिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी हालत मे किसी भी तरह के राजनैतिक दबाव व पक्षपात के चलतें कोई भी गलत रिपोर्ट मिलने पर उस गांव के बीएलओ की जवाबदेही तय की जायेंगी तथा इस तरह की कोई भी गलती अक्षम्य होगी। 

इस दौरान उपजिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को आश्वस्त किया की निर्वाचक नामावलियों के विस्तृत पुनः निरीक्षण को लेकर अगर कोई भी असामाजिक तत्व अनावश्यक दबाव बनाता है या कार्य मे बाधा डालने की कोशिश करता हैं तो ऐसी स्थिति मे तत्काल तहसील अधिकारियों को या मुझे सूचित करें, जिससे ऐसें तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकें। बैठक मे मुख्य रूप से नायब तहसीलदार घनश्याम तिवारी, खंड विकास अधिकारी पंदह ओमप्रकाश गुप्ता, खंड विकास अधिकारी नवानगर विनय वर्मा समेत सभी बीएलओ मौजूद रहें।

रिपोर्ट: गोपाल प्रसाद


sikanderpurlive.com
For More Updates visit www.sikanderpurlive.com
Previous Post Next Post